स्वास्थ्य बीमा नीतियों के बारे में 5 मूल तथ्य एक बुरी अर्थव्यवस्था में

0
43
Spread the love
  1. क्या आप अपने प्लान को जॉब पर और बंद करते हैं?

कई स्वास्थ्य बीमा योजनाओं में विशिष्ट बहिष्करण होते हैं जो किसी भी चीज़ के लिए आपके लाभों को समाप्त कर देते हैं जो श्रमिक मुआवजा या इसी तरह के कानूनों के तहत कवर किए जा सकते थे। अब उस आखिरी वाक्य को फिर से पढ़िए।

COULD को कवर किया गया है !?

वह सही है। अधिकांश स्व-नियोजित लोग और यहां तक ​​कि कुछ छोटे व्यवसाय के मालिक अपने आप पर वर्कर्स कम्प नहीं ले जाते हैं।

ऐसे डिज़ाइन किए गए बीमा योजनाएं हैं जो आपको नौकरी से दूर और एक दिन में कवर करेंगी – 24 घंटे एक दिन, यदि आपको कानून द्वारा कामगार मुआवजा कवरेज की आवश्यकता नहीं है।

  1. क्या आप इसे बंद कर रहे हैं?

स्वतंत्र ठेकेदार (1099), घर आधारित व्यवसाय के मालिक, पेशेवर और अन्य स्व-नियोजित लोग आम तौर पर उनके लिए उपलब्ध कर कानूनों का लाभ नहीं ले रहे हैं।

कई लोग जो अपनी लागत का 100% भुगतान कर रहे हैं, वे अपने मासिक बीमा भुगतान में कटौती के पात्र हैं। बस इतना ही एक उचित योजना के अपने शुद्ध आउट-ऑफ-पॉकेट लागत को 40% तक कम कर सकता है। यदि आप पात्र हैं और अपने / या अधिक जानकारी के लिए आईआरएस वेबसाइट देखें, तो अपने लेखा पेशेवर से पूछें।

  1. आंतरिक सीमाएँ
    सभी सच्ची बीमा योजनाएं किसी विशेष प्रक्रिया या सेवा के लिए कितना भुगतान करेंगी, यह निर्धारित करने के लिए कुछ प्रकार के आंतरिक नियंत्रणों का उपयोग करती हैं। दो बुनियादी तरीके हैं।

-निर्धारित लाभ

कई योजनाएं, जिनमें से कुछ विशेष रूप से स्व-नियोजित और स्वतंत्र लोगों के लिए विपणन की जाती हैं, उनके पास प्रति डॉक्टर कार्यालय यात्रा, अस्पताल में रहने, या यहां तक ​​कि वे प्रति 24-घंटे के परीक्षण के लिए क्या भुगतान करेंगे, इस पर एक स्पष्ट अनुसूची है। अवधि। यह संरचना आमतौर पर “क्षतिपूर्ति योजनाओं” से जुड़ी होती है। यदि आपको इनमें से किसी एक योजना के साथ प्रस्तुत किया गया है, तो लिखित रूप में लाभों की अनुसूची देखना सुनिश्चित करें। यह महत्वपूर्ण है कि आप इस प्रकार की सीमाओं को सामने से समझें क्योंकि एक बार जब आप उन तक पहुंच जाते हैं तो कंपनी उस राशि पर कुछ भी भुगतान नहीं करेगी।

Usual और प्रथागत

“Usual and Customary” का तात्पर्य एक चिकित्सक कार्यालय यात्रा, प्रक्रिया या अस्पताल में रहने की दर से है, जो उस विशेष भौगोलिक या तुलनात्मक क्षेत्र में उस विशेष सेवा के लिए चिकित्सकों और सुविधाओं के अधिकांश शुल्क पर आधारित है। “सामान्य और प्रथागत” शुल्क अधिकांश प्रमुख चिकित्सा योजनाओं पर उच्चतम स्तर के कवरेज का प्रतिनिधित्व करते हैं।

  1. आप की दुकान के लिए योग्यता है!

यदि आप इसे पढ़ रहे हैं, तो आप शायद स्वास्थ्य योजना के लिए खरीदारी कर रहे हैं। हर दिन लोग किराने के सामान से लेकर नए घर तक की खरीदारी करते हैं। खरीदारी की प्रक्रिया के दौरान, आमतौर पर, खरीदार द्वारा मूल्य, मूल्य, व्यक्तिगत जरूरतों और सामान्य बाज़ार का मूल्यांकन किया जाता है। इसे ध्यान में रखते हुए, यह बहुत ही निराशाजनक है कि ज्यादातर लोग कभी नहीं पूछते कि एक परीक्षण, प्रक्रिया या यहां तक ​​कि डॉक्टर की यात्रा में क्या खर्च होगा। इस बदलते स्वास्थ्य बीमा बाजार में, इन सवालों के लिए हमारे चिकित्सा पेशेवरों से पूछा जाना तेजी से महत्वपूर्ण हो जाएगा। कीमत पूछने से आपको अपनी योजना से बाहर निकलने में मदद मिलेगी और आपके खर्चों में कमी आएगी।

  1. नेटवर्क और निष्कर्ष

लगभग सभी बीमा योजनाएं और लाभ कार्यक्रम रियायती दरों तक पहुंचने के लिए चिकित्सा नेटवर्क के साथ काम करते हैं। व्यापक स्ट्रोक में, नेटवर्क में चिकित्सा पेशेवरों और अनुबंध से सहमत सेवाओं के लिए रियायती दरों को चार्ज करने के लिए सुविधाएं होती हैं। कई मामलों में नेटवर्क आपके प्रोग्राम की परिभाषित विशेषताओं में से एक है। छूट 10% से 60% या उससे अधिक हो सकती है। मेडिकल नेटवर्क छूट अलग-अलग है, लेकिन यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप अपने आउट-ऑफ-पॉकेट खर्चों को कम से कम करें, यह जरूरी है कि आप नेटवर्क के चिकित्सकों की सूची और कमिटमेंट से पहले सुविधाओं का पूर्वावलोकन करें। यह न केवल यह सुनिश्चित करने के लिए है कि आपके स्थानीय डॉक्टर और अस्पताल नेटवर्क में हैं, बल्कि यह भी देखना है कि यदि आपको विशेषज्ञ की आवश्यकता है तो आपके विकल्प क्या होंगे।

अपने एजेंट से पूछें कि आप किस नेटवर्क में हैं, यह पूछें कि क्या यह स्थानीय या राष्ट्रीय है और फिर यह निर्धारित करें कि क्या यह आपकी व्यक्तिगत जरूरतों को पूरा करता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here